Thursday 28 July 2016

थोडा सा हँस भी ले

कहते हैं कि हँसना सेहत के लिये अच्छा होता है। आखिर तक पढिये क्योंकि आखरी नोंकझोंक सबसे बढिया है।


😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃
जब कन्या अपने, पिता के घर होती है, "रानी" बन के रहती है।
पहली बार ससुराल जाती है,"लक्ष्मी", बनकर जाती है।
और ससुराल में काम कऱते-करते "बाई" बन जाती है।
इस तरह लडकियां "रानी-लक्ष्मी-बाई" बन जाती है...!!!

और फिर वो पति को अंग्रेज समझ कर बिना तलवार के ही इतना परेशान कर देती है कि
बेचारा वो पति, अंग्रेज न हो कर भी "अंग्रेजी" 🍷🍹 लेना शुरू कर देता है ।
😜😜😜😜😜😜😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃😃
------------------------------------------------------------------------------
कुछ सामान्य लोगों के अवतरण ।( Some Quotations by Small people)
जरूरी नही है हर बात म. गांधी या शेक्सपीयर ने कही हो ।।।

अगर आपने अपनी शट॔ का पहला बटन गलत लगाया है तो निसंदेह बाकी सभी बटन गलत ही लगेंगे
                        - घनश्याम टेलर

😝😝😝😝😝😝😝
------------------------------------------------
अगर आपकी राह में छोटे छोटे पत्थर आये तो समझ लेना।।।
।।।।।रोड का काम चल रहा हे।।।
��भंवरलाल  ठेकेदार��
😄😄😄😄😄😄😄😄😄
------------------------------------------------
जिंदगी में सिर्फ पाना ही सबकुछ नहीं होता,
उसके साथ नट बोल्ट भी चाहिए...🔧🔩.
-महादेव मिस्त्री
.😂😂😂😂😂
------------------------------------------------
"अगर बसंती की मौसी, ठाकुर को राखी बांधे तो बसंती और ठाकुर का क्या रिश्ता हुआ ?.
अपना-अपना काम करो कोई रिश्ता नहीं बनता; क्योंकि ठाकुर के हाथ ही नहीं थे."
😍😀😂😊😜
------------------------------------------------
'  तुम मुझे खून दो...
मैं तुम्हे ३ बजे तक रिपोर्ट दूंगा.. '
गुप्ता पैथोलॉजीl
😝😝😝😝😝
------------------------------------------------
यहाँ खुदा है, वहाँ खुदा है,
आस पास खुदा ही खुदा है,
जहाँ खुदा नहीं है, वहाँ कल खुदेगा ।
   --नगरपालिका--
😜😜😜😝😝
------------------------------------------------
😜😜😜😝😝😜😜😜😝😝😜😜😜😝😝
जिस ने ज़ल्द बाज़ी में शादी की
उसने अपना जीवन बिगाड़ लिया।।
वाह! वाह! ......... वाह! वाह!
और जिसने सोच समझ कर की
उसने कौन सा तीर मार लिया ?
-----------------------------------------------
😜😜😜😝😝😜😜😜😝😝😜😜😜😝😝
बीवी : अजी सुना है स्वर्ग मे, तुम लोगों को अप्सराएँ मिलती हैं, फिर हम  लोगों को क्या मिलता है ?
पति : ( in  full mood) तुम लोगों को लंगूर मिलेंगे !
बीवी : (ठंडी  सांस लेते हुए), एँ! ये क्या है जी? इधऱ भी वही,  उधर भी वही !
--------------
 
सबसे बढिया नोकझोंक ....

पति: अजी सुनती हो ?
पत्नी;  नहीं, मैं तो जनम कि बहरी हूँ ।बोलो?
पति:  मैंने ऐसा कब कहा ?
पत्नी: तो अब कह लो, पूरी कर लो एक साथ, कोई भी हसरत अगर अधूरी रह गयी हो।
पति: अरी भाग्यवान!!
पत्नी:  सुनो एक बात.... आइन्दा मुझे भाग्यवान तो कहना मत , फूट गए नसीब मेरे तुमसे शादी करके और कहते हो भाग्यवान हूँ ।
पति: एक कप चाय मिलेगी?
पत्नी: एक कप क्यों? लोटा भर मिलेगी और सुनो किसको सुना रहे हो ? मैं क्या चाय बना के नहीं देती ?
पति: अरे यार कभी तो सीधे मुह बात...
पत्नी: बस .... आगे मत बोलना, नहीं आता मुझे सीधे मुँह बात करना। मेरा तो मुँह ही टेढ़ा है, यही कहना चाहते हो ना ?
पति: हे भगवान!!
पत्नी: हाँ ... माँग लो भगवान जी से एक कप चाय । मै चली नहाने, और सुनो मुझे शैम्पू भी करना है देर लगेगी। बच्चों को स्कूल से ले आना मेरे अकेले के नहीं हैं ।
पति: अरे ये सब क्या बोलती हो ?
पत्नी: क्यों झूठ बोल दिया क्या ? मैं क्या दहेज़ में ले कर आयी थी इनको ?
पति: अरे मैं कहाँ कुछ बोल रहा हूँ ?
पत्नी: अरे मेरे भोले बाबा, तुम कहाँ बोलते हो ? मैं तो चुप थी। बोलना किसनेशुरू किया ? बताओ ...?
पति: अरे मैंने तो एक कप चाय मांगी थी।
पत्नी: चाय मांगी थी या मुझे बहरी कहा था ?
पति: क्या मतलब था तुम्हारा ?
पत्नी: "अजी सुनती हो ?"का क्या मतलब था बताओगे ?
पति: अरे श्रीमती जी। कभी तो मीठे से बोल लिया करो।
पत्नी: अच्छा...?. मीठा नहीं बोली मैं कभी ? तो ये दो दो नमूने क्या पड़ोसी के हैं ? देख लिया है बहुत मीठा बोल कर। बस अब और मीठा बोलने कि हिम्मत नहीं है मेरी।
पति: भूल रही हो मैडम ।
पत्नी:क्या भूल रही हूँ..?
पति: अरे मुझे बात तो पूरी करने दो। मैं कह रहा था कि पति हूँ तुम्हारा।
पत्नी: अच्छा ..... मुझे नहीं पता था। सूचना के लिए धन्यवाद।
पति: अरे नहीं चाहिए मुझे तुम्हारी चाय। बक बक बंद करो।
पत्नी: अरे वाह!! तुम्हे तो बोलना भी आता है ? बहुत अच्छे !! चाय  पी के जाओ। मै बाद में नहा लूँगी।
पति: गज़ब हो तुम भी। पहले तो बिना बात लड़ती हो फिर बोलती हो पी के जाओ।
पत्नी: तो क्या करूँ ?  तुम लड़ने का मौका कहाँ देते हो ? लड़ने का मन करे तो क्या पड़ोस में लड़ने जाऊँ?
पति: बनाओ जल्दी नहीं तो बच्चों को लाने में देर हो जायेगी।
पत्नी: अभी लो जी, बस एक मिनट में।
---------------------------------

1 comment: